क्या बहुत कोशिशों के बावजूद आपका अपना घर नहीं हो पा रहा,तो जानिए कुछ कारगर ज्योतिष उपाय..

अपने घर का सपना देख रहे हैं तो कुछ ज्योतिष उपाय आजमा कर देख सकते हैं। इनसे अपने घर की चाहत पूरी करने में आ रही दिक्कतें दूर हो सकती हैं।

  • कई बार लाख कोशिशों के बावजूद घर नहीं ले पाते।
  • ज्योतिष शास्त्र में घर के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं

किसी इंसान की जिंदगी में सबसे अहम चीज रोटी कपड़ा और मकान को ही माना जाता है। ऐसे में हर कोई सपना देखता है कि कभी न कभी उसका अपना घर यानी आशियाना बन जाए जिसमें वो परिवार के साथ सकून के पल बिता सके। लेकिन हर किसी का ये सपना पूरा नहीं हो पाता। लोग सालों साल किराए के मकान में बिता देते हैं  लेकिन अपने घर का सपना कई कारणों से पूरा नहीं हो पाता। null

अगर आप भी अपने घर का सपना देख रहे हैं औऱ कोई न कोई रुकावट आ रही है तो कुछ ज्योतिष उपाय आपके सपने को पूरा करने में मदद कर सकते हैं। 

चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में जिन्हें करने से अपना घर खरीदने और बनाने के सपने को पूरा करने में मदद मिलती है। 

1. घर बनाने या खरीदने में दिक्कतें आ रही हैं तो नीम की लकड़ी का एक छोटा-सा घर बनवाकर किसी गरीब बच्‍चे को दान कर दें। आप चाहें तो इस छोटे से घर को किसी मंदिर में भी रख सकते हैं। कहा जाता है कि ऐसा करने से नए घर की शीघ्र संभावनाएं बनती है। 

2. हर मंगलवार को सफेद गाय और उसके बछड़े को मसूर की दाल और गुड़ खिलाना चाहिए। इससे नए घर का सपना पूरा होने में मदद मिलती है।

3. नियमित रूप से भगवान गणेश को लाल रंग के फूल चढ़ाएं। 21 दिन तक अपने घर या मंदिर में भगवान गणेश के आगे अपने घर के सपने को पूरा करने की मनोकामना  करते हुए गणपति से प्रार्थना करें।

4.एक मिट्टी का मटका लें और उसमें दूध, दही, घी, शक्‍कर, मिश्री, कपूर और शहद डालें। इस मटके को को हाथ में लेकर दुर्गा नवार्ण मंत्र का जाप करें और उसी दिन मटके को घर के नजदीक किसी नदी या तालाब के पास की जमीन में गाड़ दें। मान्यताएं हैं कि ऐसा करने पर घर के जल्दी बनने की संभावनाएं बनती है। 

5. आप जहां रहते हैं वहां नजदीक के मंदिर में जाकर छोटे-छोटे पत्‍थरों से घर बनाएं और उसके पूर्ण होने पर वहां भगवान की पूजा करें। पत्थरों से बने इस घर में विराजे भगवान से अपना घर खरीदने के लिए प्रार्थना करें। आपके अपने घर की इच्छा पूरी होने के आसार बनेंगे। 

6. आस पास कहीं चिड़ियों के रहने के लिए घोंसला तैयार करें और जब उसमें चिड़िया रहने आ जाएं तो दाना पानी करें। इससे अपना घर होने के चांस बनते हैं। 

7.लगातार पांच मंगलवार को मंदिर में जाकर गणेश जी की वंदना करें और उन्हें गुड़ और गेंहू अर्पित करें। श्री गणेश जी की कृपा से जल्द ही आपके अपने आशियाने की संभावना बनने लगेंगी।