जीवन शैली

क्या आपके भी रिश्ते में आ गया है मनमुटाव…तो ध्यान रखिये इन बातों का

किसी भी रिलेशनशिप में कभी प्यार होता है तो कभी तकरार भी होती है लेकिन अगर मनमुटाव ज्यादा बढ़ जाए। अगर आपको लगे कि बात हाथ से निकलने लगी हैं तो मुश्किलें बढ़ जाती है।

किसी भी रिलेशनशिप में कभी प्यार होता है तो कभी तकरार भी होती है लेकिन अगर मनमुटाव ज्यादा बढ़ जाए। अगर आपको लगे कि बात हाथ से निकलने लगी हैं तो मुश्किलें बढ़ जाती है। रिश्ता टूटने की नौबत आ जाती है। ऐसे में जरूरी है कि कुछ बातों का ध्यान रखा जाए,जिससे बात बिगड़ न पाए।इसलिए आज हम कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिनको ध्यान में रखकर रिश्ते में आ रही खटास को कम किया जा सकता है।

क्या आपके भी रिश्ते में आ गया है मनमुटाव...तो ध्यान रखिये इन बातों का - काव्यांजलि - kavyanjali.in console corptech
क्या आपके भी रिश्ते में आ गया है मनमुटाव...तो ध्यान रखिये इन बातों का 1

संवाद है अहम 

कहा जाता है कि अगर किसी भी रिश्ते को खत्म करना है तो बस बातचीत बंद कर दो। संवाद बंद कर देना चाहिए। रिश्ता अपने आप मर जाएगा। इसलिए सबसे जरूरी है कि अगर आपको पार्टनर की किसी बात का बुरा लगा है या फिर अन-बन हो गई है तो कोशिश करें कि बात करें। एक-दूसरे के बीच कम्युनिकेशन गैप नहीं आने दें। यकीन मानिए ये पार्टनर का गुस्सा भी कम हो जाएगा।

सम्मान रखें बरकरार

किसी भी रिश्ते की नींव होती है सम्मान। इसलिए सबसे जरूरी बात ये है कि चाहें कि आप दोनों के बीच कितना ही झगड़ा क्यों न हो जाए लेकिन इस बात का ध्यान रखिए कि कभी भी किसी का अपमान मत कीजिए। साथी की रिस्पेक्ट को बरकरार रखिए।

गलती स्वीकार कीजिए

आमतौर पर ऐसा होता है कि जब भी हम गुस्से में होते हैं तो अपनी गलतियों को देख नहीं पाते। समझ ही नहीं पाते कि गलती हमारी भी हो सकती है। इसलिए अगर ऐसा है तो बोल दीजीए सॉरी।

एक-दूसरे के लिए वक्त निकालें

आजकल की बिजी लाइफ में किसी के पास किसी के लिए वक्त ही नहीं है। हर कोई व्यस्त है। कई बार तो पार्टनर के लिए भी वक्त नहीं निकल पाता है। इसलिए कोशिश करिए कि समय निकालिए और एक-दूसरे के साथ वक्त बिताइए। यकीन मानिए कि दूरियों पर फर्क पड़ेगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button